G20 Kya hai

G20 का गठन 1999 में किया गया था।

G20 में सम्मिलित देश कौन-कौन से हैं-
१. अर्जेंटीना
२.ऑस्ट्रेलिया
३.ब्राज़ील
४.कनाडा
५.चीन
६.फ्रांस
७.भारत
८.जर्मनी
९.इंडोनेशिया
१०.इटली
११.जापान
१२.रिपब्लिक ऑफ कोरिया
१३.मेक्सिको
१४.रूस
१५.सऊदी अरब
१६. दक्षिण अफ्रीका
१७.तुर्की
१८.यूनाइटेड किंगडम
१९.अमेरिका
२०. दक्षिण कोरिया

 

 

— यहां सभी देश शामिल हैं यह एक प्रकार का गठन है जिसमें सभी देश मिलकर एक दूसरे की बातों को सुनते हैं और एक दूसरे को सही राह दिखाते हैं यह गठन हर वर्ष अलग-अलग देश में होता है‌ जो कि इस बार हमारे भारत में हो रहा है जी-20 की तैयारी दिल्ली में जोर-जोर से चल रही है।

 

 

Car 🚗 –G20 शुरू होते ही किराया पर उपलब्ध महंगी कारों का मांग ज्यादा हो गया क्योंकि हमारे विदेशी मेहमान महंगी कारों में बैठकर आएंगे इस इसीलिए कारों के डिमांड ज्यादा हो गई है

 

 

Hotel 🏨 –और बात करें तो होटल 7 स्टार होटल जितने भी हैं सभी की बुकिंग हो चुकी है क्योंकि हमारे मेहमान जो है विदेशी उनके लिए बहुत शानदार व्यवस्था की गई है।

 

 

भोजन — अगर हम भोजन की बात करें तो सभी राज्यों से अलग-अलग तरह के पकवान मंगवा वह बनवाए गए हैं बहुत ज्यादा उनकी देखभाल के लिए सावधानी बरती दी गई हैं।
सोशल मीडिया पर इस समय g20 ट्रेंडिंग टॉपिक पर चल रहा है अगर आपको कुछ भी वायरल करना है तो #g20 लिखिए वायरल हो जाएगा ।

 

 

मध्यम आय वाले देशों को वैश्विक वित्तीय स्थिरता देने के लिए g20 को बनाया गया है। विकास के सभी पहलुओं में महिलाओं को सशक्त बनाना समाज और अर्थव्यवस्था में उनके अमूल्य योगदान को मान्यता देना। g20 में आए हुए सभी विदेशी मेहमानों का हमारे भारत की तरफ से स्वागत एवं अभिनंदन है।

(जय हिंद जय भारत)

 

Coment please 🥺..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *